ASP.NET MVC 4 – The Specialities

ASP.NET MVC 4 तक हम देख सकते हैं कि ये Microsoft द्वारा Provide किया गया Web Development का एक और नया Model है, जिसे Microsoft द्वारा WebForms के Successor के रूप में Introduce नहीं किया गया है।

यानी Microsoft स्वयं कहता है कि ASP.NET MVC, WebForms का Successor नहीं है, बल्कि WebForms का Alternative है और इन दोनों की आपस में तुलना करते हुए ये तय करना कि दोनों में से कौन ज्यादा बेहतर है, न तो सम्भव है न ही हमें ऐसा करने की कोशिश करनी चाहिए। क्योंकि ये दोनों ही Frameworks दो बिल्कुल अलग तरीके से काम करने वाले Web Programming Models हैं और दोनों की अपनी विशेषताऐं व कमियां हैं।

इसलिए ASP.NET आधारित Web Application Develop करते समय किस Model को Use किया जाए, ये बात पूरी तरह से हमारे Personal Preferences, Skills व Customer Requirements पर निर्भर करता है। लेकिन एक Web Developer के रूप में हमें इन दोनों Models के बीच के Structural Differences को समझना काफी महत्वपूर्ण होता है, ताकि हम अपने Nest Web Project के लिए एक उपयुक्त Web Development Model का निर्ण; कर सकें।

ASP.NET Web Forms Future. Is it going to be dark now?
How ASP.NET MVC Works? Simple Explanation.

Core ASP.NET WebForms in Hindi - BccFalna.com: TechTalks in Hindiये Article इस वेबसाईट पर Selling हेतु उपलब्‍ध EBook Core ASP.NET WebForms with C# in Hindi से लिया गया है। इसलिए यदि ये Article आपके लिए उपयोगी रहा, तो निश्चित रूप से ये पुस्तक भी आपके लिए काफी उपयोगी साबित होगी। 

Core ASP.NET WebForms in Hindi | Page:647 | Format: PDF

BUY NOW DOWNLOAD READ ONLINE

Download All EBooks

सभी हिन्दी EBooks के DEMO DOWNLOAD LINKS प्राप्‍त करें, अपने EMail पर।

Register करके Login करें। इस Popup से छुटकारा पाएें।