Digital Product – The Best Product for Fast Online Earning

WordPress in Hindi - BccFalna.comये Article इस वेबसाईट पर Selling हेतु उपलब्‍ध EBook WordPress in Hindi से लिया गया है। इसलिए यदि ये Article आपके लिए उपयोगी रहा, तो निश्चित रूप से ये पुस्तक भी आपके लिए काफी उपयोगी साबित होगी। 

WordPress in Hindi | Page: 420 | Format: PDF

BUY NOW DOWNLOAD READ ONLINE

Digital Product: यदि आप किसी भी प्रकार का Information Product Create करके Sell करने के स्थान पर Development करने में ज्‍यादा Comfortable महसूस करते हैं, यानी लिखना आपके लिए थोडा Typical है, तो उस स्थिति में Website या अन्‍य प्रकार के Applications Develop करके उन्हें Online व Offline Sell करना आपके लिए Online व Offline Earning का दूसरा सबसे बेहतर तरीका हो सकता है, क्योंकि Information Product के बाद Internet द्वारा सबसे ज्‍यादा बिकने वाला Product Software ही होता है, जो कि कोई Game, Audio, Video, Web Application, Plugin, Extension Website आदि कुछ भी हो सकता है।

यानी यदि आपको Programming व Development से सम्बंधित ज्ञान कम है, तो आप कोई Information Product Create करके Online Earning कर सकते हैं, जबकि यदि आपका Programming व Development से सम्बंधित ज्ञान अच्छा है, तो आप विभिन्न प्रकार के Applications व Services Develop करके भी Online Earning कर सकते हैं और सामान्‍यत: Information Product Create करने वाले पहले प्रकार के लोगों के लिए Development का काम आप जैसे दूसरे प्रकार के लोग ही करते हैं।

हालांकि जब आप कोई Software या Application Develop करते हैं, तो आप भी एक प्रकार का Digital Product की Create कर रहे होते हैं। इसलिए अपने इस प्रकार के Digital Product को Sell करने के लिए आपको भी अपनी स्वयं की एक Website तो बनानी ही होती है, जिसके माध्‍यम से आप अपने Development Products Online Promote करके Online Income प्राप्त करते हैं, साथ ही Information Product Create करने वाले Offline Customers भी प्राप्त करते हैं, जो अपने Information Product को Online Sell करते हुए Earning करना चाहते हैं या फिर ऐसे Offline Customers भी प्राप्त करते हैं, जिनकी स्वयं की Offline Shop है या जो लोग Offline Services Provide करते हैं और अपने Offline Business को बढाने के लिए उसे Online Promote करना चाहते हैं।

Online Earning के इस तरीके में सामान्‍यत: आप किसी अन्‍य Owner के लिए Website या Application Develop करते हुए उसकी किसी Specific Problem को Solve करते हैं या किसी Specific Requirement को Fulfill करते हैं।

उदाहरण के लिए एक Developer के रूप में आप किसी Medical Store के Account व Inventory को Manage करने के लिए Medical Store Management System Develop करके Medical Owner को Sell कर सकते हैं अथवा BccFalna.com जैसी कोई Information Product Sell करने वाली कम्पनी के लिए एक Online Selling से सम्बंधित Ecommerce आधारित Website या Web Application Create कर सकते हैं अथवा इस प्रकार की Website के लिए किसी Special प्रकार की Requirement को पूरा करने के लिए कोई Plugin या Extension Develop करके Sell कर सकते हैं।

इस प्रकार से आप अपनी सुविधा व Ability के अनुसार Online Income प्राप्त करने के लिए या फिर Offline Business को Online करके उसे बढाने के लिए उपरोक्तानुसार Discussed किसी भी तरीके को Use कर सकते हैं। जहां Information Product व Development Related Digital Products Create व Promote करने जैसे दो सबसे ज्‍यादा Use होने वाले तरीकों के बारे में हमने विस्तार से Discuss किया है, जबकि Online Income से सम्बंधित अन्‍य सभी प्रकार के तरीके किसी न किसी तरह से उपरोक्तानुसार दोनों में से किसी एक Category से ही सम्बंधित होते हैं।

लेकिन इन दोनों ही तरीकों में जो एक चीज Common रूप से जरूरी है वह है आपकी अपनी Website, क्योंकि चाहे आप अपना स्वयं का Information Product Create करके Sell करने हेतु Promote करें, चाहे किसी अन्‍य Owner के Product को Affiliate के रूप में Promote करें, चाहे किसी Advertising Network से प्राप्त PPC या CPA प्रकार के माध्‍यम को Use करते हुए Online Income प्राप्त करना चाहें, चाहे अपने Offline Business को Online Promote करते हुए अपने Offline Business को बढाना चाहें, या अन्‍य लोगों के लिए Application या Web Applications या Plugins आदि के रूप में अपने Digital Products को Promote करना चाहें, हर स्थिति में आपकी Online Presence का जो आधार होता है, वह आपकी Website ही होता हैं। इसलिए पुस्तक के अगले Chapter में अब हम उन Basic बातों को समझेंगे, जिनकी जरूरत एक Online Business Establish करने हेतु Create की जाने वाली Website के लिए होती है।

Niche Finding Methods- Only 1 simple way to follow
Free Hosting always pays more than you think

******

ये पोस्‍ट Useful लगा हो, तो Like कर दीजिए।

WordPress in Hindi - BccFalna.comये Article इस वेबसाईट पर Selling हेतु उपलब्‍ध EBook WordPress in Hindi से लिया गया है। इसलिए यदि ये Article आपके लिए उपयोगी रहा, तो निश्चित रूप से ये पुस्तक भी आपके लिए काफी उपयोगी साबित होगी। 

WordPress in Hindi | Page: 420 | Format: PDF

BUY NOW DOWNLOAD READ ONLINE

Download All Hindi EBooks

सभी हिन्दी EBooks C, C++, Java, C#, ASP.NET, Oracle, Data Structure, VB6, PHP, HTML5, JavaScript, jQuery, WordPress, etc... के DOWNLOAD LINKS प्राप्‍त करें, अपने EMail पर।

Register करके Login करें। इस Popup से छुटकारा पाएें।