2 Good News & 2 Bad News for BccFalna.com Readers

यदि आपने BccFalna.com पर Register किया है, फिर भले ही आपने केवल Free Ebook Demos Download करने के लिए ही रजिस्‍टर क्‍यों न किया हो, ये Post आपके लिए भी उपयोगी है, क्‍योंकि आपके लिए इस नए साल पर BccFalna.com को उपयोग में लेने के सन्‍दर्भ में दो Good News है और दो ही Bad News है।

पहली Good News ये है कि यदि आपने BccFalna.com पर उपलब्‍ध विभिन्‍न  पुस्‍तकों के Demos को पहले ही Download कर लिया है, तो आप उन Demos जिनमें प्रत्‍येक Hindi Ebook के 100+ Pages हैं, को अभी भी Free पढ सकते हैं। जबकि पहली Bad News ये है कि यदि आपने BccFalna.com पर उपलब्‍ध विभिन्‍न पुस्‍तकों के Demos को पहले Download नहीं किया था, तो अब आपको इन Demos को Download करने के लिए भी 50/- रूपए का भुगतान करना होगा।

दूसरी Good News ये है कि यदि आपने BccFalna.com पर उपलब्‍ध विभिन्‍न पुस्‍तकों में से अपनी वांछित पुस्‍तकों को खरीद लिया है, तो एक से अधिक पुस्‍तकों को खरीदने पर निश्चित रूप से आपको 15+ प्रतिशत से 35+ प्रतिशत तक का Extra Discount प्राप्‍त हुआ होगा। जबकि दूसरी Bad News ये है कि यदि आपने BccFalna.com पर उपलब्‍ध विभिन्‍न पुस्‍तकों में से अपनी वांछित पुस्‍तकों को अभी तक नहीं खरीदा है, तो 1st Jan, 2015 से एक से अधिक पुस्‍तकों को खरीदने पर दिया जाने वाला 15+ प्रतिशत से 35+ प्रतिशत तक का Extra Discount अब आपको प्राप्‍त नहीं होगा।

Why Free Demo is not Free Now

BccFalna.com पर हमने Free Demo का भी Minimum Charge Rs. 50/- इसलिए कर दिया है, जिसमें BccFalna.com पर उपलब्‍ध विभिन्‍न हिन्‍दी पुस्‍तकों के 1600+ Pages हैं, क्‍योंकि पहले इन 1600+ Pages के Demo PDFs को केवल Email Registration के बदले में BccFalna.com द्वारा Free दिया जा रहा था, जिन्‍हें ज्‍यादातर Degree Level Courses (BCA, BSc IT, B. Tech, MCA, MSc IT, M.Tech, PGDCA, etc…) करने वाले Students Download करते थे और इन Free Download किए गए 1600+ Pages को पढ व समझकर, अपने Exam में 15% से 20% तक Marks Increase कर लेते थे।

यानी जिन Students के Exam में 30% Marks आने की सम्‍भावना नहीं होती थी, मात्र इन Free Download किए गए 1600+ Pages को पढकर उनके आसानी से 50% Marks बन जाते थे। फलस्‍वरूप 99.99% Students Complete EBooks खरीदते ही नहीं थे क्‍योंकि उनकी Requirements Free Demos से ही पूरी हो जाती थी। जबकि हमारा उद्देश्‍य ये था कि विभिन्‍न पुस्‍तकों के शुरूआत के 100+ Pages पढकर Students आसानी से इस बात का निर्णय ले सकेंगे कि Complete EBooks उनके Exams में Marks Increase करने के लिए तथा भविष्‍य में किसी कम्‍पनी में High Paying Jobs प्राप्‍त करने के लिए कितनी उपयोगी साबित होंगी।

चूंकि इतने सारे Pages Free देने के बदले में हमें कोई Reasonable Benefit प्राप्‍त नहीं हो रहा था, (क्‍योंकि Free Demos Download करने वाले 1000 में से कोई एक Student ही Complete Ebook को Online Purchase करना पसन्‍द करता था।) इसलिए Free Demo के रूप में विभिन्‍न पुस्‍तकों के 100+ Pages के लिए अब सभी को कम से कम 50 रूपए का भुगतान करना होगा, जिन्‍हें पहले Free Download किया जा सकता था।

इतना ही नहीं, लगभग 95% Registered Subscribers ने केवल Free Demo Download करने के लिए ही Register किया था और ये Registered Subscribers अपना Email कभी Check ही नहीं करते (आप ये Email पढ रहे हैं, तो इसका मतलब ये है कि आप उन 95% Registered Subscribers में से नहीं हैं।) और जब ये Registered Subscribers अपना Email भी Check नहीं करते, तो फिर इन्‍हें Free Demo देने का कोई मतलब ही नहीं है।

क्‍योंकि यदि ये Subscribers Daily या Weekly अपना Email Check करते, तो शायद किसी दिन हमारी किसी Ebook को खरीदने में भी Interested हो जाते, जिससे हमें कुछ Online Income प्राप्‍त होता, जो कि Programming and Web Development पर Quality युक्‍त Information देने वाली हमारी इस Hindi Website के लिए मुख्‍य Income Source है और बिना Selling Income के हम इस Website को Continue नहीं रख सकते।

इसलिए यदि आपने BccFalna.com से अभी तक Free Demo Download नहीं किया था, तो अब आपको इसी Demo के लिए Rs. 50/- Pay करने होंगे। हालांकि यदि आप इस Demo को खरीदने के बाद BccFalna.com से किसी भी Complete Ebook को Purchase करेंगे, तो आपके Total Payable Amount से आपको 50/- रूपए का Discount दे दिया जाएगा। यानी आपका Demo के लिए किया गया भुगतान आपको फिर से Discount के रूप में प्राप्‍त हो जाएगा।

हालांकि यदि अभी भी आप BccFalna.com से Unregister नहीं करते, तो एक Benefit आपको ये जरूर प्राप्‍त होगा कि अब आप हमारी सभी Complete EBooks को Online पढ सकेंगे, क्‍योंकि अब हम सभी पुस्‍तकों को Online Publish कर रहे हैं। यानी हर नए Article को आप अपने Email पर पढ सकेंगे जो कि किसी न किसी हिन्‍दी Ebook से लिया गया होगा। लेकिन Complete Ebook को Online पढने के लिए आपको काफी इन्‍तजार करना होगा, क्‍योंकि हर रोज किसी एक Ebook से केवल एक Article को ही Online Publish किया जाएगा।

Why there is No Extra Discount on Buying Multiple EBooks

1st Jan, 2015 से आपको एक से ज्‍यादा हिन्‍दी पुस्‍तकें खरीदने पर मिलने वाला Extra Discount नहीं मिलेगा। यानी यदि आप 31st Dec, 2015 के बाद BccFalna.com से एक से अधिक पुस्‍तकें खरीदते हैं, तो आपको उन सभी पुस्‍तकों का पूरा Price Pay करना होगा।

हमने Extra Discount देना बन्‍द करने का निर्णय इसलिए किया है क्‍योंकि आज तक के हमारे कुल Buyers (जिनकी संख्‍या हजारों में है) में से केवल 5% Buyers ही ऐसे हैं, जिन्‍होंने एक बार में 3 या 3 से अधिक पुस्‍तकें खरीदी हों। यानी लगभग 95% Buyer ऐसे हैं, जिन्‍होंने एक बार में केवल 1 या अधिकतम 2 पुस्‍तकें ही खरीदी हैं। जबकि वर्तमान में Extra Discount देने के लिए जिस तरह से BccFalna.com Website को Configure व Setup किया गया है, उसकी वजह से Different Packages पर Different प्रकार के Discount Allow करना सम्‍भव नहीं हो पाता। इसलिए इस पुराने Discount System को 1st Jan, 2015 से पूरी तरह से बन्‍द कर दिया जाएगा, जिसका कोई विशेष महत्‍व भी नहीं है, क्‍योंकि 95% लोग इस Discount System का फायदा ही नहीं उठाते।

हालांकि यदि आप 3 या अधिक पुस्‍तकें एक साथ खरीदना चाहते हैं, तो Extra Discount हेतु Coupon Code प्राप्‍त करने के लिए मुझे 097994-55505 Call कर सकते हैं अथवा Special Discount के लिए Offer of the Day का इन्‍तजार कर सकते हैं, जो कि आपको आपके Email पर प्राप्‍त होगा।

यदि BccFalna.com पर किए जा रहे इन Changes के विषय में आप कुछ कहना चाहें, तो अपने विचार निम्‍न Comment Box में लिख सकते हैं, जो कि निश्‍चत रूप से हमारे व BccFalna.com Website के भविष्‍य के लिए उपयोगी होंगे।

Comments

  1. eknathsubhash35 says:

    bahut bahut badhai ho apko naye sal ki…..but plz give discount on multiple book buyers

  2. विजय कुमर says:

    श्रीमान,
    नूतन वर्ष २०१५ आपको बहुत – बहुत मुबारक हो 🙂
    जो लोग ऐसा कर रहे हैं वो शायद यह नहीं जानते कि यदि हम किसी विषय की कोई किताब या कोई ब्लॉग पढ़ रहे हैं तो उसे पूरा पढना चहिये वर्ना अधूरा ज्ञान किसी काम का नहीं होता बल्कि अच्छी खासी लाइफ को कन्फ्यूज कर देता है.

  3. आफर बहुत अच्छे हैं भैया…

    और बहुत सही बात कही आपने ज्यादा लोग इसलिए भी किताब नही खरीदते थे क्योंकि फ्री इबुक से उन्हें कई जानकारियां अपने एक्साम के लिए मिल जाती थीं… अब आपको ज्यादा फायदा मिलेगा.. डिस्काउंट का भी बहुत अच्छा लगा हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को यह बताएंगे…

    बहुत बहुत बधाइयाँ..

Download All Hindi EBooks

सभी हिन्दी EBooks C, C++, Java, C#, ASP.NET, Oracle, Data Structure, VB6, PHP, HTML5, JavaScript, jQuery, WordPress, etc... के DOWNLOAD LINKS प्राप्‍त करें, अपने EMail पर।

Register करके Login करें। इस Popup से छुटकारा पाएें।