क्‍यों ठीक से सीखना जरूरी है Visual Basic?

VB6 in HindiVB6 in Hindi: Visual Basic 6 एक बहुत ही सरल Programming Language है क्‍योंकि इस Programming Language में दुनियां के सबसे ज्‍यादा Professional GUI Desktop Application Software Develop किए गए हैं और अगर हम ये कहें कि दु‍नियां के सबसे ज्‍यादा Programmers का Windows GUI (Graphical User Interface) आधारित Desktop Application Development से परिचय करवाने का काम VB ने ही किया था, ताे गलत नहीं होगा।

हालांकि वर्तमान समय में VB6 में Professional Software Develop नहीं किये जाते, लेकिन यदि आप .NET Framework को Oracle के साथ Use करते हुए Professional Software Develop करना चाहते हैं, तो ये पुस्‍तक आपकी काफी मदद कर सकती है, क्‍योंकि भले ही Microsoft ने VB6 के स्‍थान पर इसका अगला Version VB.NET Launch कर दिया हो, लेकिन मूल में दोनों ही Languages की तकनीक काफी हद तक एक समान है।

इस पुस्‍तक को पढकर आप Microsoft के Event Driven Programming Model को समझ सकते हैं जो कि वर्तमान समय की सभी Programming Languages का मूल आधार है। यदि आप Visual Basic 6 को समझते हैं, तो वास्‍तव में आप Microsoft की नई Programming Language VB.NET को भी काफी हद तक समझ सकते हैं, क्‍योंकि VB.NET, VB6 का ही अगला Version है और VB6 के ज्‍यादातर Controls व Programming Methods को समान प्रकार से VB.NET में भी Implement किया गया है, ताकि कोई भी VB6 Programmer आसानी से .NET Framework में Professional Software Development कर सके।

विभिन्‍न प्रकार की Data Access Technology के साथ ही इस पुस्‍तक में Microsoft के ADO (ActiveX Data Object) के बारे में विस्‍तार से बताया गया है, जो कि वर्तमान में Microsoft के .NET Framework का भी हिस्‍सा है और लगभग समान रूप से ही काम करता है।

इसलिये यदि आप ये पुस्‍तक खरीदते हैं, तो आप Microsoft के ADO Structure को काफी अच्‍छी तरह से समझ सकते हैं और इसका फायदा आपको .NET Framework को Use करते हुए Database Application Software बनाने में होगा।

इस पुस्‍तक को PDF EBook के रूप में खरीदने से सम्‍बंधित किसी भी तरह की समस्‍या के समाधान हेतु आप Mobile Number: 097994-55505 पर Call कर सकते हैं, जहां मैं स्‍वयं आपके पुस्‍तक खरीदने से सम्‍बंधित किसी भी तरह के सवाल का जवाब देता हूं अथवा किसी भी तरह के Confusion को Solve करता हूं।

ये पुस्‍तक उन लोगों के लिये काफी उपयोगी है, जो विभिन्‍न Universities से Degree Level Course कर रहे हैं और उनके Syllabus में Subject के रूप में Visual Basic 6 हैं। यदि आप चाहें तो पुस्‍तक खरीदने से पहले आप इसके कुछ SAMPLE CHAPTERS को DEMO EBOOK के रुप मे Download करके भी पढ सकते हैं, ताकि आप ये जान सकें कि पुस्‍तक कितनी सरल भाषा में लिखी गई है और आप कितनी आसानी से Visual Basic 6 को Use करना सीख सकते हैं व .NET Framework के लिए Preparation कर सकते हैं।

ये पुस्‍तक PDF EBook के रूप में है, इसलिए आप इस पुस्‍तक को न केवल अपने Computer पर पढ सकते हैं, बल्कि आप इस पुस्‍तक को किसी भी ADOBE Reader Supported Mobile Phone, Tablet PC, Netbook, Laptop पर भी पढ सकते हैं और इसमें दिये गए Programs व Examples को तुरन्‍त Copy करके अपने Computer पर Run कर सकते हैं व Program का Effect देख सकते हैं।

ये पुस्‍तक न केवल आपके Programming Career को एक नई दिशा देने में मदद करती है, बल्कि यदि आप कोई Degree Level Course जैसे कि BCA, PGDCA, MCA, O-Level, A-Level, B-Level आदि भी कर रहे हैं, तो भी आपके लिए काफी उपयोगी साबित होती है और आपके ज्‍यादातर Syllabus को Cover करती है।

इस पुस्‍तक में काफी कम पन्‍नों में बहुत ज्‍यादा Concepts के बारे में बताया गया है, जो कि उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी है, जो Student हैं और जिनके Syllabus में Visual Basic 6 को एक Compulsory Subject के रूप में पढाया जाता है, क्‍योंकि इस पुस्‍तक को वे Notes तरह उपयोग में ले सकते हैं और Exam में अपनी Ranking को Improve सकते हैं।

इस पुस्‍तक की सबसे बडी विशेषता ये है कि ये पुस्‍तक आसानी से समझने योग्‍य हिन्‍दी भाषा में लिखी गई है और हिन्‍दी भाषा के क्लिष्‍ट शब्‍दों का प्रयोग करने के स्‍थान पर इसमें English भाषा के शब्‍दों का प्रयोग ज्‍यादा किया गया है क्‍योंकि Computer Programming में English भाषा के शब्‍द, हिन्‍दी भाषा के शब्‍दों की तुलना में ज्‍यादा आसानी से समझ में आ जाते हैं।

इतना ही नहीं, यदि किसी कारणवश आपकी ये Softcopy EBook आपके खरीदने की तारीख से अगले 6 महीनों की अवधि में पूरी तरह से Damage, Destroy या Miss हो जाऐ, तो आप अगले 6 महीनों तक की अवधि में इसे दोबारा फिर से पूरी तरह से Free Download कर सकते हैं। लेकिन यदि आपकी ये Softcopy EBook आपके खरीदने की तारीख से 6 महीनों के बाद Damage, Destroy या Miss हो जाती है, तो उस Situation में भी Download Link फिर से प्राप्‍त करने के लिए आपको केवल 100/- रूपए ही भुगतान करना होगा।

और जैसाकि हम सभी जानते हैं कि हर पुस्‍तक में समय-समय पर नए Content Add होते रहते हैं और Outdated Content Remove होते रहते हैं, जिससे पुस्‍तकों का नया Version आता रहता है। यदि आप इस पुस्‍तक को PDF Format EBook के रूप में खरीदते हैं, तो इस पुस्‍तक के भविष्‍य में आने वाले सभी Updated Versions प्राप्‍त करने के लिए आपको केवल 100/- रूपए का ही Repayment करना होगा।

बस हमें Call / Whatsapp / EMail कीजिए, अपने Order Number या Email Address की जानकारी दीजिए, हमारे द्वारा दिए गए Payment Link से या हमारे Mobile No. 9799455505 पर BHIM App या UPI से केवल INR 100/- का Repayment कीजिए और इस पुस्‍तक का Download Link फिर से प्राप्‍त कर लीजिए।  (VB6 in Hindi)

यदि आप चाहें तो BUY NOW Button को क्लिक करते हुए इस पुस्‍तक को अभी खरीद सकते हैं अथवा DOWNLOAD Button को क्लिक करते हुए इस EBook का FREE DEMO Download कर सकते हैं तथा 50+ Pages पढ कर इस बात का निर्णय ले सकते हैं कि ये EBook आपके लिए कितनी उपयोगी हैं।

BUY NOW DOWNLOAD READ ONLINE
error: Content is protected !!

Download All EBooks

सभी हिन्दी EBooks के DEMO DOWNLOAD LINKS प्राप्‍त करें, अपने EMail पर।

Register करके Login करें। इस Popup से छुटकारा पाएें।